Bike Times

कंटाप डिजाइन और धमाकेदार फीचर्स के साथ 2025 KTM RC 390 की टेस्टिंग में दिखी झलक

KTM, जिसने हाल ही में अपनी 390 Adventure रेंज लॉन्च करके सुर्खियां बटोरी थीं और अपनी वैश्विक आर्थिक संकट के कारण भी चर्चा में रहा था, अब एक बार फिर लाइमलाइट में है। इस बार वजह है उनकी नई स्पोर्ट्स बाइक KTM RC 390, जिसे हाल ही में अपडेटेड अवतार में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। चलिए, जानते हैं इस दमदार बाइक की हर खास बात!

नए लुक और डिज़ाइन में बदलाव

2025 KTM RC 390

जैसा कि टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, इस बाइक का डिजाइन KTM RC 390 के पुराने मॉडल जैसा ही है, लेकिन कुछ थोड़े अपडेट के कारण कंपनी ने इसका लुक पूरी तरह से ही बदल दिया है। क्योंकि अब इसमें आपको एक नया सिंगल-पीस फेयरिंग और सेंटर-सेट प्रोजेक्टर LED हेडलाइट दिया गया है, जो इसकी स्टाइल को और भी स्पोर्टी और अग्रेसिव बनाता है। इसके अलावा, ट्रांसपेरेंट बबल वाइजर और साइड मिरर्स भी बाइक के लुक को बढ़ाते हैं।

नया चेसिस और इंटरेस्टिंग फीचर्स

KTM RC 390 का नया मॉडल, पुराने मॉडल के तुलना में काफी बदल चुका है। क्योंकि इस बार इसके चेसिस को चेंज किया गया है और इस बार इस बाइक को ट्रेलिस फ्रेम के द्वारा बनाया गया है। इस बाइक के साइड वेंट्स का आकार बड़ा किया गया है, जो इसके हाई-कंप्रेशन सिंगल-सिलेंडर इंजन को ठंडा करने में मदद करेगा। इसके अलावा, फ्यूल टैंक और रियर सीट का डिज़ाइन भी काफी बदल चुका है।

इंजन और पावर

KTM RC 390 में वही 399cc का लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा जो मौजूदा 390 Duke में दिया गया है। यह इंजन 44.25bhp की पावर और 39Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन छह-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा होता है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि नई RC 390 में भी यही इंजन सेटअप मिलेगा, और इसके प्रदर्शन में कोई खास बदलाव नहीं होगा।

इलेक्ट्रॉनिक और तकनीकी फीचर्स

KTM RC 390 के आने वाले मॉडल में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ TFT डिस्प्ले, LED इल्युमिनेशन, स्विचेबल ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, राइड मोड्स और बाय-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं। इन फीचर्स से बाइक की राइडिंग को और भी मजेदार और सुरक्षित बनाया जा सकेगा।

ब्रेकिंग और सस्पेंशन

इस बार KTM ने अपनी इस बाइक में सेफ्टी को लेकर भी काफी ध्यान दिया है क्योंकि इस बार इस बाइक में नए USD फ्रंट फोर्क्स और मोनोशॉक रियर सस्पेंशन दिए गए हैं। और इसके दोनों सस्पेंशन को रीबाउंड और कंप्रेशन एडजस्टेबिलिटी के साथ पेश किया जाएगा। इसके साथ ही इसके ब्रेकिंग सिस्टम में फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक्स शामिल होंगे, जो ड्यूल-चैनल ABS के साथ मिलकर बेहतर ब्रेकिंग प्रदर्शन देंगे। ये सभी ब्रेकिंग और सस्पेंशन फीचर्स 17-इंच के अलॉय व्हील्स पर माउंट होंगे।

कीमत और उपलब्धता

नई KTM RC 390 की कीमत मौजूदा मॉडल से अधिक होने की संभावना है। वर्तमान मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत ₹3.21 लाख है, और नई बाइक के अपडेट्स को ध्यान में रखते हुए यह कीमत थोड़ी बढ़ सकती है। हालांकि, इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन अधिकतम कीमत में इजाफा होने की उम्मीद है।

अपडेटेड KTM RC 390 स्पेसिफिकेशन

फीचरविवरण
इंजन399cc लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन
पावर44.25bhp @ 9,000 RPM
टॉर्क39Nm @ 7,000 RPM
गियरबॉक्स6-स्पीड
सस्पेंशनUSD फ्रंट फोर्क्स, मोनोशॉक रियर
ब्रेक्सफ्रंट और रियर डिस्क, ड्यूल-चैनल ABS
व्हील्स17-इंच अलॉय व्हील्स
इलेक्ट्रॉनिक फीचर्सTFT डिस्प्ले, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ट्रैक्शन कंट्रोल, स्विचेबल ABS, बाय-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर

क्या नया मिलेगा?

KTM RC 390 में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं जो इसे और भी पावरफुल और स्मार्ट बनाते हैं। इस नए अपडेटेड मॉडल में आपको नए डिजाइन, नए इलेक्ट्रॉनिक फीचर्स और बेहतर सस्पेंशन देखने को मिलेंगे, जो इसकी राइडिंग को और भी बेहतरीन बना देंगे। इसके अलावा, बाइक की स्पीड, पावर और ग्रिपिंग क्षमता भी बेहतर होगी, जो इसे ज्यादा स्पोर्टी और एंटरटेनिंग बनाती है।

प्रतियोगिता में कौन-कौन?

KTM RC 390 का मुख्य मुकाबला भारतीय बाजार में TVS Apache RR 310 और Yamaha R3 जैसी बाइक्स से होगा। हालांकि, इसके नए अपडेट्स और दमदार फीचर्स इसे इनसे अलग पहचान दिलाने में सक्षम होंगे।

नई KTM RC 390 अपने अपडेटेड डिज़ाइन, बेहतर पावर, और स्मार्ट फीचर्स के साथ भारतीय मोटरसाइकिल मार्केट में धमाल मचाने के लिए तैयार है। अगर आप स्पोर्ट्स बाइक के शौकीन हैं और एक नई बाइक की तलाश में हैं, तो KTM RC 390 आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। ध्यान रखें कि इसकी कीमत थोड़ी बढ़ सकती है, लेकिन बाइक के नए अपडेट्स इसे और भी आकर्षक बना देंगे।

यह भी पढ़ें,

Bajaj And Hero 400cc Bike सेगमेंट में कौन सी बाइक चुने?

kawasaki klx 230 On Road Price In India मार्किट में कड़ी टक्कर देने आई ये बाइक

Author

  • मैं Pratik Bhanushali, 23 वर्षीय, मुझे बाइक चलाना और लिखना पसंद है। Biketimes.in पर, मैं नई बाइक लॉन्च और ई-बाइक्स के बारे में लिखता हूँ, अपनी रुचि और विशेषज्ञता के साथ पाठकों के लिए नवीनतम जानकारी लाता हूँ।

    View all posts
Exit mobile version