रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च डेट: 4 नवंबर को होगा बड़ा धमाका!

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च डेट: अगर आप रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बाइक का इंतजार कर रहे हैं? तो आपके लिए खुशखबरी है! दो साल पहले हमने रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बाइक की पहली झलक देखी थी और अब कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट अनाउंस कर दी है। 4 नवंबर 2024 को इस शानदार बाइक का पर्दा उठेगा।

टीज़र से मिली कुछ दिलचस्प जानकारी

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक

रॉयल एनफील्ड का टीज़र देखने में वाकई कमाल का है। इसमें बाइक की सीधी झलक नहीं मिलती, बल्कि एक बाइक पैराशूट के साथ आसमान से नीचे गिरती दिख रही है। अगर आपको WWII की “फ्लाइंग फ्ली” बाइक याद है, तो ये टीज़र उसी से प्रेरित लगता है। उस समय फ्लाइंग फ्ली बाइक युद्ध के दौरान संदेश पहुंचाने के लिए इस्तेमाल की जाती थी, और अब ऐसा माना जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड की नई इलेक्ट्रिक बाइक का नाम भी “फ्लाइंग फ्ली” हो सकता है।

फ्लाइंग फ्ली इलेक्ट्रिक बाइक?

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक

रॉयल एनफील्ड ने “फ्लाइंग फ्ली” का ट्रेडमार्क पहले ही ले रखा है, जिससे ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि उनकी रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक इसी नाम से लॉन्च हो सकती है। कुछ महीने पहले एक डिजाइन पेटेंट भी सामने आया था, जिसमें इस नई इलेक्ट्रिक बाइक की झलक मिली थी। यह बाइक रॉयल एनफील्ड की पुरानी विरासत को ध्यान में रखते हुए, एकदम नई और मॉडर्न टेक्नोलॉजी के साथ आएगी।

क्या है नई इलेक्ट्रिक बाइक में खास?

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक को खासतौर पर शहर में चलाने के लिए बनाया जा रहा है। इसमें आपको रॉयल एनफील्ड 250-300cc की बाइक जैसी परफॉर्मेंस मिलेगी। कंपनी दो नए EV प्लेटफॉर्म पर काम कर रही है, जिनमें से एक पूरी तरह से इन-हाउस तैयार किया जा रहा है और दूसरा यूरोप की कंपनी Stark Future के साथ मिलकर बनाया जा रहा है।

लोकल सोर्सिंग और भविष्य की प्लानिंग

रॉयल एनफील्ड का प्लान है कि वह अपने रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक के अधिकतर पार्ट्स भारत से ही खरीदे, ताकि लागत को कम किया जा सके। इसके लिए उन्होंने पहले ही 11-12 सप्लायर्स के साथ डील कर ली है। कंपनी यह भी सोच रही है कि EVs के लिए अलग से शोरूम खोले जाएं, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस नई टेक्नोलॉजी से जुड़ सकें।

क्या रॉयल एनफील्ड EV में मिलेगा वो सिग्नेचर थंप?

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक

अब सवाल ये उठता है कि क्या रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक में वो सिग्नेचर “थंप” मिलेगा, जो इसकी पहचान है? तो जवाब है – नहीं! इलेक्ट्रिक बाइक्स में थंप जैसी आवाज नहीं होगी। रॉयल एनफील्ड का मानना है कि नकली साउंड डालना सही नहीं होगा। लेकिन चिंता मत कीजिए, पेट्रोल इंजन वाली क्लासिक रॉयल एनफील्ड बाइक्स अभी भी बाजार में रहेंगी।

रॉयल एनफील्ड की EV जर्नी

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक

रॉयल एनफील्ड की ये पहली इलेक्ट्रिक बाइक कंपनी के लिए सिर्फ एक नई शुरुआत है। आने वाले समय में हमें और भी कई शानदार इलेक्ट्रिक मॉडल्स देखने को मिल सकते हैं, जो लोगों का ध्यान आकर्षित करेंगे। कंपनी इस सेगमेंट में धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है, ताकि वो कुछ ऐसा यूनिक बना सके जो पुराने फैंस और नए राइडर्स, दोनों के दिलों को छू जाए। अपने खास अंदाज में रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक्स की दुनिया में भी एक अलग पहचान बनाने की तैयारी में है।

फीचरजानकारी
लॉन्च डेट4 नवंबर 2024
संभावित नामफ्लाइंग फ्ली
परफॉर्मेंस250-300cc बाइक जैसी
प्लेटफॉर्मइन-हाउस और Stark Future के साथ मिलकर
प्रमुख पार्ट्सलोकल सप्लायर्स से
सिग्नेचर थंपनहीं मिलेगा
अपेक्षित कीमत₹1.50 – ₹1.80 लाख (अनुमानित)

तो अगर आप रॉयल एनफील्ड के फैन हैं और रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, तो 4 नवंबर को तैयार हो जाइए। ये दिन इतिहास बनाने वाला है!

यह भी पढ़ें,

खुशखबरी! New Royal Enfield Classic 650 स्पॉट, लॉन्च डेट का ऐलान

Royal Enfield Bobber Bike Launch से पहले Leak

HV की नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च: जानें दमदार फीचर्स और कीमत

Author

Leave a Comment