नई बजाज पल्सर N125 की धमाकेदार लॉन्च 18 अक्टूबर को, जानें इसके खास फीचर्स और स्पेशल अपडेट्स

नई बजाज पल्सर N125 : बजाज ऑटो ने अपनी सबसे लोकप्रिय मोटरसाइकिलों में से एक, पल्सर N125 का नया मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। 18 अक्टूबर को होने वाली इस लॉन्च ने बाइक प्रेमियों के बीच काफी उत्सुकता पैदा कर दी है। कंपनी ने इसके लिए एक आधिकारिक इनवाइट जारी किया है, जिसमें “ऑल-न्यू पल्सर” का जिक्र है। हालाँकि, मॉडल का नाम स्पष्ट नहीं किया गया है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि यह नई बजाज पल्सर N125 होगी।

आज इस आर्टिकल में हम आपको नई बजाज पल्सर N125 18 के बारे में पूरी जानकारी देंगे, जैसे की इसकी डिज़ाइन, फीचर्स, इंजन, स्पेसिफिएशन्स और इसकी कीमत कितनी होने वाली है.

नई बजाज पल्सर N125 का डिजाइन और लुक्स

नई बजाज पल्सर N125

नई बजाज पल्सर N125 के डिजाइन और लुक्स की बात करे तो बाइक के स्पाई इमेज और लॉन्च से जुड़े इनवाइट से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि नई बजाज पल्सर N125 का डिजाइन काफी स्पोर्टी और मस्कुलर होगा। बाइक में मस्कुलर फ्यूल टैंक एक्सटेंशन, स्प्लिट सीट और टू-पीस ग्रैब रेल जैसी खासियतें देखने को मिलेंगी। इसके अलावा, इसमें LED हेडलाइट का इस्तेमाल किया गया है, जो इसे एक प्रीमियम लुक देता है।

इंजन और परफॉर्मेंस

नई बजाज पल्सर N125 में मौजूदा पल्सर 125 का ही 125cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन होगा। हालांकि, इसमें कुछ बदलाव किए जा सकते हैं ताकि बाइक को और स्पोर्टी लुक दिया जा सके।और इसमे इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा, जो इसे बेहतरीन परफॉर्मेंस देने में सक्षम बनाएगा।

स्पेसिफिकेशनविवरण
इंजन125cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड
पावर12 बीएचपी @ 8500 आरपीएम
टॉर्क11 एनएम @ 6500 आरपीएम
गियरबॉक्स5-स्पीड मैनुअल
सस्पेंशनटेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, रियर मोनोशॉक
फ्यूल टैंक11.5 लीटर क्षमता
वजन140 किलोग्राम
माइलेज55 किमी/लीटर (अनुमानित)
टॉप स्पीड105 किमी/घंटा

ब्रेकिंग और सस्पेंशन

नई बजाज पल्सर N125

नई बजाज पल्सर N125 के ब्रेकिंग और सस्पेंशन की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में आगे की तरफ डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक दिया जाएगा। साथ ही, ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसमें सिंगल-चैनल ABS के साथ रियर डिस्क ब्रेक का विकल्प भी पेश कर सकती है। सस्पेंशन के लिए बाइक में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनोशॉक दिया जाएगा, जो इसे बेहतर सस्पेंशन अनुभव देगा।

नई बजाज पल्सर N125 के फीचर्स

नई बजाज पल्सर N125

नई बजाज पल्सर N125 में डिजिटल कंसोल के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिल सकती है, जो इसे न केवल एक स्मार्ट और प्रीमियम कम्यूटर बाइक बनाएगी, बल्कि राइडिंग के अनुभव को और भी बेहतर और सुविधाजनक बना देगी। इससे राइडर को न सिर्फ अपनी बाइक की परफॉर्मेंस पर नज़र रखने का मौका मिलेगा, बल्कि अपने स्मार्टफोन के जरिये बैटरी चार्जिंग, नेविगेशन और कॉल्स जैसी सुविधाओं का भी आसानी से उपयोग कर सकेगा।

फीचरविवरण
डिजाइनस्पोर्टी और एग्रेसिव स्टाइल
डिजिटल डिस्प्लेस्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल कंसोल
लाइटिंगबड़ी LED टेललाइट और इंडिकेटर
टायरकम्फर्टेबल और ग्रिप के लिए चौड़े टायर
कॉम्बो पेडलस्पीड ब्रेकिंग के लिए कॉम्बिनेशन पेडल
स्टाइलनया ग्राफिक्स और डिजाइन
स्मार्टफोन चार्जिंगयूएसबी चार्जिंग पोर्ट

मुकाबला और कीमत

नई बजाज पल्सर N125

नई बजाज पल्सर N125 का सीधा मुकाबला TVS रेडर 125 और हीरो एक्सट्रीम 125R से होगा। इन दोनों बाइक्स ने अपनी श्रेणी में मजबूत उपस्थिति बनाई है, लेकिन पल्सर N125 की खासियत इसे अलग बना सकती है। इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत लगभग 90,000 रुपये से 1 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इस कीमत पर, यह एक शानदार विकल्प हो सकता है, खासकर उनके लिए जो एक स्पोर्टी और प्रीमियम कम्यूटर बाइक की तलाश में हैं।

Biketimes की सलाह

बजाज ऑटो ने हमेशा से ही पल्सर सीरीज को लेकर ग्राहकों की अपेक्षाओं को ध्यान में रखा है। नई बजाज पल्सर N125 भी इस कड़ी को मजबूत करेगी। इसका डिजाइन, परफॉर्मेंस, और फीचर्स इसे एक प्रीमियम कम्यूटर बाइक बनाएंगे, जो शहरी और युवाओं को खासतौर पर आकर्षित करेगी। अब देखना होगा कि 18 अक्टूबर को लॉन्च के बाद यह बाइक मार्केट में किस तरह से प्रदर्शन करती है।

Bajaj Pulsar NS200 Mileage कितना है?

Bajaj dominor 400 इन 5 वजह से खरीदे

बजाज पल्सर बाइक दशहरा ऑफर्स मिलेगा 10 हज़ार का छूट

Author

Leave a Comment