Hero Passion Pro Xtech 2024 Model कितना माइलेज देती है ?

Hero Passion Pro Xtech 2024 Model : वर्ष 2024 के अंदर शानदार बाइक खरीदने वाले ग्राहकों के लिए हम हीरो कंपनी के 2024 के नए अपडेटेड मॉडल के माइलेज के बारे में जानकारी लेकर आ गए हैं। अगर आप भी यह जानना चाहते हैं कि हीरो पैशन प्रो Xtech कितना माइलेज देती है तो यह आर्टिकल आपके लिए सबसे खास होने वाला है क्योंकि आज हम इस आर्टिकल के अंदर इस बाइक के माइलेज के साथ में इस बाइक के फीचर्स इंजन और इसकी कीमत के बारे में चर्चा करेंगे।ARAI की रिपोर्ट के अनुसार यह बाइक 68 किलोमीटर प्रति लीटर के माइलेज के साथ में देखने को मिल जाती है।

Hero Passion Pro Xtech 2024 Model के फीचर्स

हीरो की इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने अपनी इस बाइक के फीचर्स को बेहतर बनाने के लिए इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का इस्तेमाल किया है जो की स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर, ऑडोमीटर और नेविगेशन को दर्शाने का काम करता है। इसी के साथ में हीरो की इस बाइक में एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के फीचर्स में कॉल एसएमएस अलर्ट और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सिस्टम डिस्क ब्रेक, ट्यूबलेस टायर जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

Hero Passion Pro Xtech 2024 Model
विशेषताविवरण
इंजन107.8cc, एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर इंजन
पावर9 bhp @ 7,500 rpm और 9.79 Nm टॉर्क @ 5,000 rpm
ट्रांसमिशन5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स
फ्यूल टैंक क्षमता10 लीटर
वजन118 किग्रा (कर्ब वेट)
सस्पेंशनफ्रंट: टेलिस्कोपिक फोर्क, रियर: डुअल शॉक एब्जॉर्बर
ब्रेक्सफ्रंट: 240 मिमी डिस्क या ड्रम विकल्प, रियर: ड्रम ब्रेक
व्हील्स और टायर्सअलॉय व्हील्स, ट्यूबलेस टायर्स
डिज़ाइनस्पोर्टी ग्राफिक्स और मॉडर्न स्टाइलिंग के साथ
डिस्प्लेडिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ
लाइटिंगएलईडी हेडलाइट, टेल लाइट, और टर्न इंडिकेटर्स
फीचर्सi3S (आइडल स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम) बेहतर माइलेज के लिए, कॉल और एसएमएस अलर्ट, लो-फ्यूल इंडिकेटर
सीट ऊंचाई790 मिमी
ग्राउंड क्लीयरेंस180 मिमी
अतिरिक्त विशेषताएँसाइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ, मोबाइल चार्जिंग पोर्ट

Hero Passion Pro Xtech 2024 Model का माइलेज

हीरो की इस बाइक के माइलेज की बात करें तो कंपनी ने अपनी इस बाइक के माइलेज को सबसे बेहतर बनाया है। हीरो की यह बाइक 1 लीटर पेट्रोल में 68 किलोमीटर तक का अधिकतम माइलेज देने की क्षमता रखती है। हीरो की इस बाइक की माइलेज क्षमता में टक्कर बजाज प्लैटिना और बजाज सीटी 100 से होती है।

Hero Passion Pro Xtech 2024 Model का इंजन

इंडियन पावर की बात करें तो हीरो ने अपनी इस बाइक के इंजन को बेहतर बनाने के लिए इसमें 107.8 सीसी का सिंगल सिलेंडर वाला इंजन देखने को मिल जाता है, जो की 9.15ps की पावर और 9.79nm की टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। हीरो की इस नए मॉडल वाली बाइक में 5 स्पीड गियर बॉक्स भी दिए गए हैं।

Hero Passion Pro Xtech 2024 Model की कीमत

अगर आप हीरो की इस बाइक को खरीदने के लिए जाते हैं तो आप इस बाइक को भारतीय मार्केट में सबसे कम बजट के साथ में खरीद सकते हैं। क्योंकि हीरो की यह बाइक अपडेटेड मॉडल के साथ में भी भारतीय मार्केट में सस्ते में मिल रही है। अगर हम इसकी एक शोरूम कीमत की बात करें तो दिल्ली में यह बाइक ₹74000 की शुरुआती कीमत के साथ में मिल जाती है। इसके अलग-अलग मॉडल की कीमत अलग-अलग है।

Also Read:

Yamaha Aerox 155 का Price कितना है?

Top 5 Electric Bikes for kids 2024: जानिए कौन सी है 1!

Author

Leave a Comment