सबकी बजाने Royal Enfield Guerilla 450 Launch हो रहा July में

17 July 2024 को Royal Enfield Guerilla 450 Launch हो रहा है, पहली बार रॉयल एनफील्ड एक नए डिज़ाइन के साथ मार्किट में आ रहा है. Royal Enfield Guerilla 450 और Hero Mavrick 440 और Davidson X440 को टक्कर देगा। इस बाइक को रॉयल एनफील्ड सिग्नेचर डिज़ाइन से हटकर एक Muscle Look दिया है.

Royal Enfield Guerilla 450 Launch को लेकर कंपनी ने खुद कन्फर्म किया, इंस्टाग्राम पेज पर, इसका टेस्टिंग कुछ दिनों से किया.

Royal Enfield Guerilla 450 Launch केवल इंडिया में नहीं यह ग्लोबली लॉच किया जायेगा, पहली ऐसा हो रहा है की यह बार्सिलोना स्पेन में लांच किया जायेगा।

Royal Enfield Guerilla 450

SpecificationDetails
Engine452cc, single-cylinder, liquid-cooled Sherpa series
Power Output39 bhp at 8,000 rpm
Torque40 Nm at 5,500 rpm
Transmission6-speed gearbox with slip and assist clutch
Wheels17-inch alloy wheels front and rear
TyresBlock pattern tyres
SuspensionTelescopic forks (front), preload adjustable rear monoshock
BrakesDisc brakes (front and rear)
Launch Date17 July 2024
Debut LocationBarcelona, Spain
RivalsTriumph Speed 400, Hero Mavrick 440, Harley Davidson X440

452cc, single-cylinder, liquid-cooled Sherpa सीरीज इंजन मिलता है. कंपनी ने 17 जुलाई 2024 को Royal Enfield Guerilla 450 Launch हो रहा है. लेकिन इसके प्राइस के बारे में पूरी जानकारी नहीं है.

शायद यह पहली बाइक है, जिसका मॉडल नंबर 450 है और इसमें 452cc का डिस्प्लेसमेंट मिल रहा है. वैसे कुछ समय से Royal Enfield Bobber launch के बारे में खबरे आ रही थी. लेकिन कंपनी ने अपने कॉम्पिटिटर्स को मार्किट से गायब करने का सोचा है, इसलिए तो इस बार नई डिज़ाइन में बाइक लांच कर रहा है.

बाइक का लुक तो नया है और इसमें बहुत सारे नए फीचर्स मिलते है. जैसे बैक और फ्रंट में Disc brakes मिलता है. Telescopic forks फ्रंट सस्पेंशन मिलता है और मोनोशॉक रियर सस्पेंशन मिलता है.

Royal Enfield Guerilla 450 Mileage

ऐसे बाइक्स तो परफॉरमेंस के लिए जाने जाते है. लेकिन जब भी कोई बाइक लांच होता है तो उसका माइलेज चेक करना चाहिए और Royal Enfield Guerilla 450 Mileage 29.8 kmpl है. जो की हाई परफॉरमेंस बाइक के हिसाब से सही है.

इसके माइलेज को लेकर कई सारे लोगो ने टेस्ट किया है, जिसको लाइव टेस्टिंग के बाद एक्सपीरियंस शेयर किया है. इस वीडियो में देख सकते है.

Royal Enfield Guerilla 450 Price

Royal Enfield Guerilla 450 Launch होने के बाद ही सही Price का आईडिया मिल पायेगा, क्योकि कम्पनी ऑफिशियली कन्फर्म नहीं किया है. ऐसे में Biketimes के एक्सपर्ट ने रिसर्च करके आईडिया मिल गया है. जो भी रॉयल एनफील्ड के कॉम्पिटिटर है इस बाइक के लिए उन एक्स शोरूम प्राइस 2 लाख रुपये से लेकर 2.5 लाख रुपये तक है,

Royal Enfield Guerilla 450 Launch Date

रॉयल एनफील्ड ऑफिसियल इंस्टाग्राम पेज पर Royal Enfield Guerilla 450 Launch date के बारे में कन्फर्म किया गया है. ये बाइक ग्लोबली लांच किया जायेगा, जो जुलाई 17 2024 को स्पेन के शहर बार्सिलोना में होगा। रॉयल एनफील्ड में यह अपने तरीके का नया डिज़ाइन है, जिसको आज के समय Bajaj Pulsar और दूसरे जैसे बाइक की तरह बनाया गया है.

इसके लांच डेट को लेकर कई सारे न्यूज़ चैनल जैसे टाइम्स ऑफ़ इंडिया, हिंदुस्तानटाइम्स और बाइक पोर्टल Bikedekho ने कन्फर्म कर दिया है. ट्वीटर पर कई सारे एक्सपर्ट्स कन्फर्म कर चुके है. ऐसे में बाइक लांच डेट कन्फर्म है प्राइस के बारे में जानकारी मिलता रहेगा.

Royal Enfield Guerilla 450 बाइक के बुकिंग का वेटिंग अभी से है, ऐसे में लोगो को 17 जुलाई का इंतज़ार है.

Royal Enfield Guerilla 450 की लॉन्च डेट क्या है?

लॉन्च डेट 17 जुलाई 2024 है। इस बाइक का ग्लोबल डेब्यू बार्सिलोना, स्पेन में होगा।

Royal Enfield Guerilla 450 का इंजन स्पेसिफिकेशन क्या है?

इस बाइक में 452cc, सिंगल-सिलिंडर, लिक्विड-कूल्ड Sherpa सीरीज इंजन है, जो 39 bhp at 8,000 rpm की पावर और 40 Nm at 5,500 rpm का टॉर्क जनरेट करता है

Royal Enfield Guerilla 450 की कीमत कितनी है?

Royal Enfield Guerilla 450 की सटीक कीमत लॉन्च के बाद ही पता चलेगी। एक्सपर्ट्स का अनुमान है कि इसकी कीमत 2 लाख रुपये से 2.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Royal Enfield Guerilla 450 के प्रमुख फीचर्स क्या हैं?

इस बाइक में 17-इंच अलॉय व्हील्स, ब्लॉक पैटर्न टायर्स, टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, प्रीलोड एडजस्टेबल रियर मोनोशॉक, और दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक्स जैसे फीचर्स हैं।

Author

  • Anamika Singh

    मैं अनामिका सिंह, 24 वर्षीय, भारतीय जनसंचार संस्थान से जनसंचार और पत्रकारिता में स्नातक हूँ। मुझे बाइक चलाना और लिखना पसंद है। Biketimes.in पर, मैं नई बाइक लॉन्च और ई-बाइक्स के बारे में लिखती हूँ, अपनी रुचि और विशेषज्ञता के साथ पाठकों के लिए नवीनतम जानकारी लाती हूँ।

    View all posts

Leave a Comment