Yamaha aerox 155 New Model 2024 Price : जाने यामाहा के इस नए स्कूटर की कीमत

Yamaha Aerox 155 New Model 2024 Price: टू व्हीलर सेगमेंट के साथ में नया स्कूटर बजट रेंज में खरीदने वाले ग्राहकों के लिए आज हम Yamaha कंपनी की सबसे बेहतरीन और शानदार फीचर्स के साथ में आने वाले Aerox 155 के नए मॉडल 2024 के बारे में आज हम जानकारी लेकर आ गए हैं। अगर आप भी अपने लिए वर्ष 2024 में कोई नया स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए सबसे बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है जो की एडवांस टेक्नोलॉजी के फीचर्स के साथ में देखने को मिलता है। चलिए जानते हैं इस स्कूटर की कीमत फीचर्स और इंजन के बारे में पूरी जानकारी।

Yamaha Aerox 155 New Model 2024 Price

Yamaha टीवीएस स्कूटर की कीमत की बात करें की कीमत के मामले में यह स्कूटर सबसे बेस्ट है। कंपनी ने अपने स्कूटर को भारतीय मार्केट में अलग-अलग वेरिएंट के साथ में लॉन्च किया है। भारती मार्केट में दिल्ली एक्स शोरूम कीमत में यामाहा का यह स्कूटर 1.48 लाख रुपए की शुरुआती बजट के साथ में मिल जाता है। वहीं इसके टॉप वैरियंट की कीमत 1.15 लाख रुपए तक चली जाती है।

Yamaha aerox 155 New Model 2024 Price

Yamaha Aerox फीचर्स

इस स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने अपने इस स्कूटर के फीचर्स को बेहतर बनाने के लिए इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का इस्तेमाल किया है। यह स्कूटर एडवांस टेक्नोलॉजी के फीचर्स के साथ में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सिस्टम और मोबाइल कनेक्टिविटी सिस्टम के साथ में LED लाइटिंग, चार्जिंग सॉकेट, स्टार्ट-स्टॉप टेक्नोलॉजी और स्मार्ट की के साथ में देखने को मिल जाता है। इसके अलावा यामाहा कंपनी के इस नए स्कूटर में 14 इंच के व्हील्स के देखने को मिल जाते हैं।

विशेषताविवरण
इंजन155cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक SOHC इंजन, VVA तकनीक के साथ
पावर15.4 bhp @ 8,000 rpm और 13.9 Nm टॉर्क @ 6,500 rpm
ट्रांसमिशनCVT (कंटीन्युअस वेरिएबल ट्रांसमिशन)
फ्रेमअंडरबोन फ्रेम
सस्पेंशनफ्रंट: टेलिस्कोपिक फोर्क; रियर: ट्विन शॉक अब्जॉर्बर
ब्रेक्सफ्रंट डिस्क ब्रेक (230mm), रियर ड्रम ब्रेक (130mm) के साथ, सिंगल-चैनल ABS
वील्स और टायर्स14-इंच अलॉय वील्स, ट्यूबलेस टायर्स के साथ
फ्यूल टैंक क्षमता5.5 लीटर
डिस्प्लेफुल डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ
लाइटिंगफुल एलईडी हेडलैंप, टेल लैंप और टर्न इंडिकेटर्स
डिजाइनस्पोर्टी और एयरोडायनामिक डिज़ाइन, मस्कुलर बॉडीवर्क

Yamaha Aerox इंजन :

इंजन पावर की बात करें तो कंपनी ने अपने इस स्कूटर के इंजन पावर को बेहतर बनाने के लिए इसमें 155 सीसी के सिंगल सिलेंडर वाले इंजन का इस्तेमाल किया है। इस इंजन पावर के साथ में यह स्कूटर 8000RPM पर 15PS की मैक्सिमम पावर और 13.9NM की टॉर्क जनरेट करने वाला इंजन देखने को मिलता है। ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ में आने वाला यह स्कूटर वर्ष 2024 में सबसे खास है।

Also Read:

Yamaha RX 100: क्लासिक डिजाइन से लेकर शक्तिशाली इंजन तक, जानिए इसके 5 प्रमुख फीचर्स

Hero Karizma 400 2024: शानदार स्पेसिफिकेशन्स और डिज़ाइन के साथ आ रही नई बाइक

Author

Leave a Comment