Royal Enfield Bobber Bike Launch से पहले Leak

Royal Enfield Bobber 349cc बाइक जल्दी ही लांच होने वाला है. जिसके बारे में जानकारी लांच होने से पहले ही लीक हो गया है. Royal Enfield की नई Bobber Bike में 6100 आरपीएम पर 20 बीएचपी का पावर और 4500 आरपीएम पर 27 न्यूटन मीटर का टॉर्क वाला इंजन मिलेगा। 13 लीटर फ्यूल टैंक और 35 किलोमीटर/लीटर का माइलेज.

Royal Enfield Bobber 350 Image और स्पेसिफिकेशन्स को लेकर इंटरनेट पर काफी searches किये जा रहे है. ऐसे में कई सारे कस्टमर्स जो की रॉयल एनफील्ड की कोई दूसरे बाइक खरीदने जा रहे थे.

उन्होंने रॉयल एनफील्ड नई बाइक लॉच के बारे में सुनकर, इंतज़ार करना सही समझा। Royal Enfield Bobber 350 Image को सबसे पहले Bikewale पोर्टल ने शेयर किया.

Royal Enfield Bobber Bike in India

ऐसा नहीं की Bobber के बारे में जानकारी पहली बार इंटरनेट पर शेयर किया गया हो, 2019 में रॉयल एनफील्ड के ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से Royal Enfield Bobber 350 Image सबसे पहले शेयर किया गया था. जिसको लेकर फिर मीडिया में Updates आने लगे की Royal Enfield New bike launch होने वाला है.

लेकिन उस समय कोई भी ऑफिसियल अपडेट नहीं था और मार्किट में Jawa 350 जैसा कई सारे बाइक्स लांच हो रहे थे.

तो कई सारे लोग जो रॉयल एनफील्ड के फैन है, उन्होंने एक Royal enfield Bobber modified बनकर उसका Image इंटरनेट पर शेयर करने लगे, कुछ लोगो ने इसका डिज़ाइन Classic जैसा रखा तो कुछ लोगो ने BSA Gold Star का डिज़ाइन मॉडिफाइड कर दिया.

Royal Enfield Classic 350 Bobber का यह एक मॉडिफाइड डिज़ाइन है, जिसको देख सकते है.

Royal Enfield Classic bobber Modified

Royal Enfield Bobber Specs

Royal Enfield Bobber बाइक के डिज़ाइन कई सारे रिलीज़ हुए, लेकिन Royal Enfield Bobber features के बारे में कुछ जानकारी Bikewale पोर्टल पर देखने को मिला।

यहाँ पर इसके माइलेज, फ्यूल टैंक, ट्रांसमिशन और इंजन के स्पेसिफिकेशन्स शेयर किये गए है. ऐसे में यहाँ पर जो जानकारी साझा कर रहे है वो रॉयल एनफील्ड के ऑफिसियल पोर्टल पर अवेलेबल नहीं है. यह जानकारी Bikewale पोर्टल से शेयर किया जा रहा है.

Engine Capacity349 cc
Mileage35 kmpl
Transmission5 Speed Manual
Kerb Weight195 kg
Fuel Tank Capacity13 litres
Seat Height805 mm
नोट: बाइक का नाम Bobber 350 है, लेकिन इसमें इंजन डिस्प्लेसमेंट केवल 349cc का मिलता है.

Royal Enfield Bobber Price in India

Royal Enfield Bobber Launch date जब तक ऑफिशियली कंपनी द्वारा कन्फर्म नहीं हो जाता, तब तक कोई सही जानकारी उपलब्ध नहीं होगा। लेकिन जैसा की कुछ फीचर्स इसके लीक हुए है.

तो उसके हिसाब से प्राइस का आईडिया लगाया जा सकता है. Royal Enfield Classic 350 Bobber एक्स-शोरूम प्राइस ₹ 2,00,000 से ₹ 2,10,000 के बीच हो सकता है.

यह प्राइस दिल्ली के मार्किट के हिसाब से तय किया गया है. लेकिन जब बाइक लांच होगा तो हो सकता है इसका प्राइस थोड़ा ज्यादा हो, क्योकि एनफील्ड का मार्किट वैल्यू बहुत ज्यादा है और जो भी बाइक इसके लांच होते है.

स्पेसिफिकेशन्स और परफॉरमेंस के हिसाब से उनका प्राइस थोड़ा ज्यादा होता है, अगर compare करे मार्किट में दूसरे कम्पनीज के बाइक से.

Royal Enfield Bobber Launch Date in India

वैसे तो इंडिया में हर महीने कोई ना कोई बाइक लांच होता है, लेकिन जब कोई यूनिक बाइक जैसे Bajaj CNG Bike या फिर किसी टॉप ब्रांड का बाइक जैसे की रॉयल एनफील्ड बब्बर जैसे कोई बाइक लांच होने वाले होते है.

तो इसके बारे में हर जगह खबरे होते है, हर कोई इनके लांच डेट, प्राइस और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानना चाहता है.

Royal Enfield Bobber Launch Date in India

Royal Enfield Bobber Launch Date India में अभी कन्फर्म नहीं हुआ है, ऐसा माना जा रहा है की October 2024 में यह लांच हो सकता है.

चुकी कंपनी ने खुद इस बाइक के बारे में जानकारी अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया था. तो ज्यादा Chances है की यह बाइक इंडिया में लांच होगा और इंडिया ही वह मार्किट है, जहाँ से रॉयल एनफील्ड को एक मुकाम हासिल हुआ है.

Royal Enfield Bobber 349cc की लॉन्च डेट क्या है?

लॉन्च डेट अभी कन्फर्म नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि यह बाइक अक्टूबर 2024 में लॉन्च हो सकती है।

Bobber 349cc का इंजन स्पेसिफिकेशन्स क्या है?

6100 RPM पर 20 BHP का पावर और 4500 RPM पर 27 न्यूटन मीटर का टॉर्क वाला इंजन मिलेगा। इंजन का डिस्प्लेसमेंट 349cc है

Enfield Bobber 349cc की कीमत कितनी होगी?

एक्स-शोरूम कीमत ₹2,00,000 से ₹2,10,000 के बीच हो सकती है।

Author

  • Anamika Singh

    मैं अनामिका सिंह, 24 वर्षीय, भारतीय जनसंचार संस्थान से जनसंचार और पत्रकारिता में स्नातक हूँ। मुझे बाइक चलाना और लिखना पसंद है। Biketimes.in पर, मैं नई बाइक लॉन्च और ई-बाइक्स के बारे में लिखती हूँ, अपनी रुचि और विशेषज्ञता के साथ पाठकों के लिए नवीनतम जानकारी लाती हूँ।

    View all posts

Leave a Comment