New Hero ग्लैमर की नई बाइक हुई लांच, कीमत के साथ जानें नए फीचर्स

New Hero Glamour 2024 Launched: Hero MotoCorp ने अपनी पॉपुलर बाइक रेंज में एक नया अपडेट पेश किया है। यह नया मॉडल 2024 हीरो ग्लैमर है, जिसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है। इस बाइक के दो वेरिएंट लॉन्च किए गए हैं। एक वेरिएंट में ड्रम ब्रेक हैं और दूसरे वेरिएंट में डिस्क ब्रेक। इस नई बाइक की शुरुआती कीमत 83,598 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

आज इस आर्टिकल में हम आपको New Hero Glamour 2024 Launched के बारे में पूरी जानकारी देंगे, जैसे की इसकी डिज़ाइन, फीचर्स, इंजन, स्पेसिफिएशन्स और इसकी कीमत कितनी होने वाली है सभी जानकारी आपको इस आर्टिकल में मिल जायेगा। तो आपको और कही जाने की जरूरत नहीं, बस इस ब्लॉग को शुरू से अंत तक जरूर से पढ़ने। तो चलिए शुरू करते है.

New Hero Glamour 2024 की डिजाइन

2024 हीरो ग्लैमर के डिजाइन में सबसे बड़ा बदलाव इसके रंग में किया गया है। अब यह बाइक नए ब्लैक मेटैलिक सिल्वर कलर में भी उपलब्ध है। यह रंग बाइक के लुक को और निखारता है। इसके अलावा, बाइक का ओवरऑल डिजाइन पहले जैसा ही रखा गया है। इसमें कोई खास बदलाव नहीं किया गया है।

New Hero Glamour 2024 Launched

बाइक में फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स दिए गए हैं, जबकि रियर साइड में डुअल शॉक्स लगे हुए हैं। इसके अलावा, एलॉय व्हील्स के साथ ड्रम और डिस्क ब्रेक के विकल्प हैं। ड्रम वेरिएंट में दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक लगाए गए हैं, जबकि डिस्क वेरिएंट में आगे के पहिए में डिस्क ब्रेक और पीछे के पहिए में ड्रम ब्रेक लगाया गया है।

New Hero Glamour 2024 की नए फीचर्स

2024 हीरो ग्लैमर में नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं। इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी लाइट्स, और फोन चार्जिंग आउटलेट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। हार्डवेयर के मामले में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन इन छोटे-छोटे अपग्रेड्स के साथ यह बाइक और भी बेहतर हो गई है।

New Hero Glamour 2024 की कलर ऑप्शन

इस बार हीरो ने 2024 ग्लैमर को चार अलग-अलग रंगों में पेश किया है। ये रंग हैं: कैंडी ब्लेजिंग रेड, ब्लू-ब्लैक, ब्लैक मेटैलिक सिल्वर और स्पोर्ट्स रेड-ब्लैक। इन रंगों के साथ बाइक को एक फ्रेश और नया लुक मिला है।

New Hero Glamour 2024 की इंजन

2024 हीरो ग्लैमर में 124.7cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है। यह इंजन 10.72 bhp की पावर और 10.6 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स जोड़ा गया है, जो बाइक को एक स्मूथ ड्राइविंग अनुभव देता है।

New Hero Glamour 2024 में कई छोटे-छोटे अपग्रेड किए गए हैं, जो इसे एक बेहतर बाइक बनाते हैं। इसमें नए रंग, डिजिटल फीचर्स और एक पावरफुल इंजन शामिल हैं। अगर आप एक नई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह बाइक आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है।

FeatureDetails
Model2024 Hero Glamour
Engine124.7cc, single-cylinder, 10.72 bhp @ 7,500 rpm, 10.6 Nm @ 6,000 rpm
Transmission5-speed gearbox
Paint SchemeBlack Metallic Silver with attractive graphics
Wheels17-inch alloy wheels
SuspensionTelescopic front forks, dual shock absorbers at the back
Brakes (Base Model)Drum brakes
Brakes (Top-spec Model)Disc brake at the front
FeaturesLED headlight, digital instrument cluster, USB charging port, hazard lights, idle start-stop system
VariantsDrum and Disc
Price (Drum Variant)Rs. 83,598 (Ex-showroom, Delhi)
Price (Disc Variant)Rs. 87,598 (Ex-showroom, Delhi)

New Hero Glamour 2024 कीमत

2024 हीरो ग्लैमर की कीमत में मामूली बढ़ोतरी की गई है। ड्रम ब्रेक वाले वेरिएंट की शुरुआती कीमत 83,598 रुपये है, जबकि डिस्क ब्रेक वाले वेरिएंट की कीमत 87,598 रुपये है। यह कीमत पिछले मॉडल से लगभग 1200 रुपये अधिक है। इस कीमत के साथ यह बाइक अपनी श्रेणी में एक अच्छा विकल्प बनती है।

तो आज की इस आर्टिकल में हमने जाना New Hero Glamour 2024 Launched के बारे में तो अगर आपको इस आर्टिकल से कुछ भी फायदा मिला हो तो हमे कमेंट में जरूर से बताएं और इसी तरह के Automobile से जुड़ी जानकारी के लिए Biketimes.in को फॉलो जरूर करें।

इन्हे भी देखे,

Author

  • Anamika Singh

    मैं अनामिका सिंह, 24 वर्षीय, भारतीय जनसंचार संस्थान से जनसंचार और पत्रकारिता में स्नातक हूँ। मुझे बाइक चलाना और लिखना पसंद है। Biketimes.in पर, मैं नई बाइक लॉन्च और ई-बाइक्स के बारे में लिखती हूँ, अपनी रुचि और विशेषज्ञता के साथ पाठकों के लिए नवीनतम जानकारी लाती हूँ।

    View all posts

Leave a Comment