धांसू फीचर्स में के साथ आई Honda PCX 125 स्कूटर, जानें इस स्कूटर की कीमत?

Honda PCX 125: नमस्कार दोस्तों आजकल भारतीय मार्केट में बाइक्स से ज्यादा स्कूटर खरीदने का चलन बढ़ रहा है क्योंकि ये देखने में अच्छी लगती हैं और चलाने में आसान होती हैं। अगर आप भी ऐसी स्कूटर ढूंढ रहे हैं जो बेहतरीन माइलेज और कम कीमत में हो, तो हम आपके लिए एक नई 125cc स्कूटर की जानकारी लाए हैं, जो हाल ही में होंडा ने लॉन्च की है।

आज इस आर्टिकल में हम आपको Honda PCX 125 के बारे में सभी जानकरी देंगे जैसे की इसकी डिजाइन और फीचर्स, पावरट्रेन और इसकी कीमत कितना है और भी बहुत कुछ, इसलिए इस ब्लॉग को शुरू से अंत तक पढ़ें।

Read Also: Bajaj Freedom 125 CNG: अब पेट्रोल भरवाने की टेंशन खत्म, जानें इस बाइक के फीचर्स और कीमत?

Honda PCX 125 के फीचर्स 

यह स्कूटर अभी लॉन्च नहीं हुई है, लेकिन यह एक अपकमिंग मॉडल है। इसमें आपको होंडा स्मार्ट नेविगेशन और थेफ्ट प्रूफ फीचर्स मिलेंगे। इसमें सिंगल सिलिंडर वाला लिक्विड-कूल्ड इंजन है और इसमें स्टार्ट-स्टॉप बटन और एलईडी लाइट्स भी होंगी। स्कूटर में बड़े लेग स्पेस के साथ आरामदायक सीट भी मिलेगी।

Honda PCX 125
SpecificationDetails
Displacement125 cc
Max Power11.17 bhp @ 8,750 rpm
Max Torque11.56 Nm @ 6,500 rpm
Compression Ratio11.5:1
No. of Cylinders1
Bore53 mm
Stroke55 mm
Engine TypeSingle-cylinder, water-cooled eSP+ SOHC 4-Stroke
Emission TypeBS6

Honda PCX 125 की इंजन 

इस स्कूटर में 125cc का सिंगल सिलिंडर इंजन है, जो 48 वॉट की बैटरी के साथ आता है। इसकी इंजन Capacity 1.3 ब्रेक हॉर्स पावर है और यह केवल 4 सेकंड में स्टार्ट हो जाती है। इसमें 12 ब्रेक हॉर्स पावर की क्षमता है और यह स्कूटर 50 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Honda PCX 125 की कीमत और लॉन्च डेट

इस नई स्कूटर को अक्टूबर 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी शुरुआती कीमत लगभग ₹50,000 से ₹1,10,000 के बीच हो सकती है, जो कि बजट के हिसाब से काफी अच्छी है। अगर आप इस स्कूटर के बारे में और जानना चाहते हैं, तो अपडेट्स के लिए बने रहें।

निष्कर्ष

तो आज की इस आर्टिकल में हमने जाना Honda PCX 125 के बारे में तो अगर आपको इस आर्टिकल से कुछ भी फायदा मिला हो तो हमे कमेंट में जरूर से बताएं और इसी तरह के Automobile से जुड़ी जानकारी के लिए Biketimes.in को फॉलो जरूर करें।

इन्हे भी देखे,

140KM/H Speed और 56KM/L माइलेज के साथ मचा रह है धूम ये Yamaha FZ X, जानें On-Road कीमत और किस्त?

Hero upcoming bike 2024: जानें कौनसी बाइक करेगी आपके राइडिंग अनुभव को शानदार!

Royal Enfield Classic 350 New Model: दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च होगी न्यू रॉयल एनफील्ड 350, कीमत होगी सिर्फ इतनी

Author

  • Raja Chaudhary

    मैं राज चौधरी, 20 वर्षीय, मुझे बाइक चलाना और लिखना पसंद है। Biketimes.in पर, मैं नई बाइक लॉन्च और ई-बाइक्स के बारे में लिखता हूँ, अपनी रुचि और विशेषज्ञता के साथ पाठकों के लिए नवीनतम जानकारी लाता हूँ।

    View all posts

Leave a Comment