TVS Jupiter 125 CNG ,नए फीचर्स के साथ जल्द धूम मचाने लॉन्च होगा, जानिए डिटेल्स

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से हर कोई परेशान हैं, इसी को देखते हुवे TVS कंपनी इलेक्ट्रिक और CNG स्कूटर बना रही है , लेकिन इस बार TVS अपनी CNG स्कूटर को लॉन्च करने जा रहा है। जी हाँ दोस्तों भारत में जल्द ही दुनिया का पहला CNG स्कूटर, TVS Jupiter 125 CNG देख सकते हैं, आइए इस धांसू स्कूटर के बारे में विस्तार से जानते है

TVS Jupiter 125 CNG

TVS हमेशा से ही नई generation को अपना रहा है , और आज की इस महंगाई को देखते हुए TVS CNG scooter पर काम कर रहे हैं और अब वाह तैयार हैं TVS Jupiter 125 CNG स्कूटर को लॉन्च करने के लिए ,यह केवल बाइकर्स के पैसे की बचत करेगी बाल्की पॉल्यूशन को भी काम करेगी

कब होगा लॉन्च?

अगर इसके लॉन्च की तारीख की बात करें तो कंपनी ने अधिकारी रूप से या नहीं बताया है कि इसके लॉन्च की तारीख कब है, लेकिन सूत्रों से यह पता चला है कि यह साल 2024 के अंत में है या जनवरी 2025 तक लॉन्च हो सकती है।

TVS Jupiter 125 CNG की खासियतें

TVS Jupiter 125 CNG

TVS Jupiter 125 CNG की खासियतें की बात करें तो CNG पेट्रोल से सस्ता होता है और पेट्रोल की तुलना में पर्यावरण को कम नुक्सान पहुंचता है साथ ही सीएनजी सस्ता होने के कारण आम आदमी के पैसे में बचत भी करता है।साथियो अगर इसके परफॉर्मेंस की बात की जाए तो टीवीएस ज्यूपिटर 125 के प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है तो इसकी परफॉर्मेंस उतनी ही दमदार होगी। अब माइलेज की बात करे तो एक किलो CNG में 100 किलोमीटर से ज्यादा का माइलेज दे सकती है. और Tvs Jupiter 125 के पहले से ही स्टाइलिश डिजाइन में कोई खास बदलाव नहीं होने की संभावना है. बस इसमें CNG किट को शामिल किया जाएगा.

TVS Jupiter 125 CNG से मुकाबला

फिल्हाल भारतीय बाजार में कोई सीएनजी स्कूटर तो नहीं है लेकिन Bajaj freedom 125 ने हाल ही में अपनी पहली सीएनजी मोटरसाइकिल को लॉन्च किया है,सूत्रों की मानें तो TVS Jupiter 125 CNG का सीधा मुकाबला Bajaj freedom 125 CNG से होने वाला है। लेकिन काई एक्सपर्ट की माने तो Bajaj freedom 125 CNG मोटरसाइकिल है और TVS Jupiter 125 CNG एक स्कूटी है और बात करें अगर सीएनजी स्कूटर की तो ये भारतीय बाजार में आज से पहले कभी लॉन्च नहीं हुआ है। काई एक्सपर्ट की माने तो TVS Jupiter 125 CNG,एक सीएनजी स्कूटी होने के कारण भारतीय स्कूटी मार्केट में एक नया मुकाम हासिल कर सकती है।

TVS Jupiter 125 CNG Price

दोस्तों अगर इसकी कीमत की बात की जाए तो कंपनी ने  आधिकारिक तौर पर से अभी कुछ नहीं बताया है कि इसकी कीमत क्या होने वाली है लेकिन काई सूत्र की माने तो यह सीएनजी स्कूटी है, इसकी कीमत लगभाग ₹80000 के आस-पास बताई जा रही है।

इन्हे भी देखे,

Hero Xtreme 125R Highlights: 125cc में सबसे शानदार बाइक की पहचान

नई Bajaj Pulsar NS400Z: ₹1.80 लाख में पाएं 373 cc का धमाकेदार इंजन और बेहतरीन फीचर्स!

नई फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Jawa 42 Bobber Black Mirror वेरिएंट! जानें कीमत….

धांसू लुक और टॉप फीचर्स के साथ आई Kawasaki Vulcan S, शानदार कीमत में मचाएगी मार्केट में भूचाल….

Author

Leave a Comment