Bajaj Freedom 125 CNG: अब पेट्रोल भरवाने की टेंशन खत्म, जानें इस बाइक के फीचर्स और कीमत?

Bajaj Freedom 125 CNG का इंतजार अब खत्म हो गया है। अपने लॉन्च के कुछ हफ्तों के भीतर इस बाइक को शानदार रिस्पॉन्स मिला है। अब कंपनी इस बाइक की बिक्री 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 77 शहरों में शुरू करेगी। फिलहाल यह बाइक केवल महाराष्ट्र और गुजरात में बिक्री के लिए उपलब्ध है, और ग्राहकों की ओर से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। यह बाइक दुनिया की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक है।

आज इस आर्टिकल में हम आपको Bajaj Freedom 125 CNG के बारे में सभी जानकरी देंगे जैसे की इस बाइक की डिजाइन और फीचर्स, पावरट्रेन और इस बाइक की कीमत कितना है और भी बहुत कुछ, इसलिए इस ब्लॉग को शुरू से अंत तक पढ़ें।

Read Also: 130Km रेंज के साथ Honda लाने वाला है अपना नया ईवी स्कूटर Honda U Go, जानें फीचर्स और कीमत?

Bajaj Freedom 125 CNG के फीचर्स

Freedom 125 में कई Features शामिल हैं। इसमें एक एलईडी हेडलाइट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। बाइक के पीछे लिंक्ड मोनोशॉक और सामने टेलिस्कोपिक फोर्क्स मिलते हैं, जो इसे एक आरामदायक और सुरक्षित राइडिंग अनुभव प्रदान करते हैं।

Bajaj Freedom 125 CNG
CategoryDetails
Engine Capacity125 cc
Fuel TypeCNG
Riding Range330 km (200 km with 2 kg CNG + 130 km with 2 liters of petrol)
Transmission5-speed manual
Kerb Weight149 kg
Fuel Tank Capacity2 liters

Bajaj Freedom 125 CNG का इंजन

इस बाइक में 125cc का सिंगल-सिलिंडर इंजन है, जो पेट्रोल और सीएनजी दोनों पर चल सकता है। इंजन 9.5 पीएस की पावर और 9.7 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। सीएनजी सिलेंडर को बाइक के नीचे इस तरह फिट किया गया है कि यह नजर नहीं आता। इसमें 2 किलोग्राम का सीएनजी सिलेंडर और 2 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया गया है।

Bajaj Freedom 125 CNG

Bajaj Freedom 125 CNG की कीमत

Freedom 125 को कंपनी ने तीन अलग-अलग वैरिएंट्स में लॉन्च किया है NG04 डिस्क LED, NG04 ड्रम LED, और NG04 ड्रम। इनमें से NG04 डिस्क LED की एक्स-शोरूम कीमत ₹1.10 लाख है, NG04 ड्रम LED की ex-showroom कीमत ₹1.05 लाख है, और NG04 ड्रम की एक्स-शोरूम कीमत ₹95 हजार है।

निष्कर्ष

तो आज की इस आर्टिकल में हमने जाना Bajaj Freedom 125 CNG के बारे में तो अगर आपको इस आर्टिकल से कुछ भी फायदा मिला हो तो हमे कमेंट में जरूर से बताये और ऐसी तरह के Automobile से जुड़ी जानकारी के लिए Biketimes.in को फॉलो जरूर करें।

इन्हे भी देखे,

Italjet Dragster 700: ऐसा स्कूटर नहीं देखा होगा!

Royal Enfield Classic 650: जानें कब आएगी ये धमाकेदार बा

2024 की बेस्ट Commuter Bikes: कौन सी बाइक है हर रोज़ की सफर

Author

  • Raja Chaudhary

    मैं राज चौधरी, 20 वर्षीय, मुझे बाइक चलाना और लिखना पसंद है। Biketimes.in पर, मैं नई बाइक लॉन्च और ई-बाइक्स के बारे में लिखता हूँ, अपनी रुचि और विशेषज्ञता के साथ पाठकों के लिए नवीनतम जानकारी लाता हूँ।

    View all posts

Leave a Comment