130Km रेंज के साथ Honda लाने वाला है अपना नया ईवी स्कूटर Honda U Go, जानें फीचर्स और कीमत?

Honda U Go: Honda ने अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Honda U Go के लॉन्च की घोषणा की है। इस स्कूटर को शहरी इलाकों में चलने के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन माना जा रहा है और यह ओला जैसी मशहूर इलेक्ट्रिक स्कूटरों को टक्कर देने की क्षमता रखती है।

यह स्कूटर न सिर्फ शहरों में बल्कि गांवों में भी खादी या अन्य कामों के लिए उपयोगी हो सकती है। तो आज हम आपको Honda U Go के बैटरी, रेंज, फीचर्स और कीमत के बारे में पूरी जानकारी आपको देंगे। तो चलिए शुरू करते है –

Read Also: Best Mileage bikes in 2024: जानिए कौन सी बाइक देगी आपको शानदार माइलेज और कितने में!

Honda U Go रेंज और बैटरी

Honda U Go में 800W की इलेक्ट्रिक मोटर और 1.2kWh की बैट्री दी गई है, जो सिंगल चार्ज में लगभग 130 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है। इसकी बैट्री पर 3 साल की वारंटी भी मिलती है। टॉप स्पीड की बात करें तो यह स्कूटर 25 किमी/घंटा से 45 किमी/घंटा की गति तक जा सकता है।

Honda U Go

Honda U Go फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में डबल शॉक अब्जॉर्बर्स और टेलीस्कोपिक फॉर्क्स के सस्पेंशन दिए गए हैं, जो स्कूटर की सवारी को काफी आरामदायक बनाते हैं। इसके अलावा, इसमें मोबाइल चार्ज करने के लिए USB चार्जिंग पोर्ट, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट और एलईडी DRLs जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसका वजन 83 किलोग्राम है और सीट की ऊंचाई 740 मिमी है, जिससे इसे सवारी करना आसान हो जाता है।

Honda U Go
SpecificationDetails
BrandHonda
ModelU-go
Speed25 and 45 km/h
Power1.2 kW (1.6 hp)
Weight83 kg
Battery18650 Lithium
Battery Life3,000 cycles
Range133 km
Charge Time2 hours
Motor1.2 kW
Maximum Range130 km
Top Speed53 kmph
Front SuspensionTelescopic Fork
Rear SuspensionDual-Shock Absorbers
Battery48v 30Ah Lithium-ion
Front BrakeDisc
Rear BrakeDrum
Seat Height740 mm

Honda U Go कीमत और लॉन्च डेट

Honda U Go की एक्स शोरूम कीमत लगभग 87,000 रुपये से शुरू होती है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसकी लॉन्च डेट की आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे जून 2025 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

निष्कर्ष

तो आज की इस आर्टिकल में हमने जाना Honda U Go के बारे में तो अगर आपको इस आर्टिकल से कुछ भी फायदा मिला हो तो हमे कमेंट में जरूर से बताये और ऐसी तरह के Automobile से जुड़ी जानकारी के लिए Biketimes.in को फॉलो जरूर करें।

इन्हे भी देखे,

Italjet Dragster 700: ऐसा स्कूटर नहीं देखा होगा!

Royal Enfield Classic 650: जानें कब आएगी ये धमाकेदार बा

2024 की बेस्ट Commuter Bikes: कौन सी बाइक है हर रोज़ की सफर की

Author

  • Raja Chaudhary

    मैं राज चौधरी, 20 वर्षीय, मुझे बाइक चलाना और लिखना पसंद है। Biketimes.in पर, मैं नई बाइक लॉन्च और ई-बाइक्स के बारे में लिखता हूँ, अपनी रुचि और विशेषज्ञता के साथ पाठकों के लिए नवीनतम जानकारी लाता हूँ।

    View all posts

Leave a Comment