2024 Yezdi Adventure Launch Date: नई इंजन के साथ हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

2024 Yezdi Adventure Launch Date भारतीय में बाइक्स की मांग लगातार बढ़ रही है। इस सेगमेंट में कई बाइक्स देखने को मिल जाता हैं, जिनमें से एक है Java-Yezdi की नई Yezdi Adventure बाइक भी शामिल है। Yezdi ने हाल ही में इस बाइक को कई बड़े अपडेट्स के साथ लॉन्च किया है। 

इन बदलावों में बाइक के फ्यूल टैंक पर नए रंग और ग्राफिक्स शामिल हैं और इसके टैंक पर कंपनी के स्थापना वर्ष ‘ESTD 69’ का स्टिकर भी लगाया गया है। यह बाइक चार रंगों में देखने को मिल सकता है, Magnite Maroon, Wolf Grey, Glacier White and Tornado Black में मिल जाता है। इस बाइक को Royal Enfield Himalayan 450 को टक्कर देने के लिए कुछ जरूरी बदलाव किए गए हैं।

Read Also: New Yezdi Adventure VS Royal Enfield Himalayan 450: जानिए कौन सी बाइक आपके एडवेंचर को देगी सुपर चार्ज!

2024 Yezdi Adventure के फीचर्स

नई Yezdi Adventure बाइक में कुछ जरूरी बदलाव किया गया हैं, जिससे यह मौजूदा मॉडल से अलग दिखती है। बेहतर माइलेज के लिए बाइक का वजन कम किया गया है। इसके लिए भारी फ्रंट टैंक रेल की जगह एक छोटी और हल्की यूनिट लगाई गई है। बाइक के फ्रंट टेलीस्कोपिक फोर्क में पहले की तरह ही गेटर्स बनाए रखे गए हैं। 

2024 Yezdi Adventure

बाइक में LED हेडलाइट, हेडलाइट ग्रिल, टर्न इंडिकेटर्स, फ्यूल टैंक और सीट पहले की तरह ही हैं। ब्रेकिंग के लिए इसमें ABS और डिस्क ब्रेक के साथ फ्लोटिंग कैलिपर जैसी सुविधाएं मिलती हैं। कुल मिलाकर, बाइक के कॉस्मेटिक बदलावों को छोड़कर और भी फीचर्स मौजूदा मॉडल के समान हैं।

2024 Yezdi Adventure का नया इंजन

नई Yezdi Adventure बाइक में पॉवर ट्रेन को भी अपडेट किया गया है। इसमें नया अल्फा-2 334cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर DOHC इंजन लगाया गया है, जो 29.60bhp की पावर और 29.56Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। 

2024 Yezdi Adventure

इसके अलावा एग्जॉस्ट पाइप के स्थान में बदलाव किया गया है और अब इसे हेडर इंजन के नीचे रखा गया है, जिससे इसका पाइप एग्जॉस्ट के पिछले हिस्से तक जाता है।

2024 Yezdi Adventure की कीमत

नई येज्दी एडवेंचर बाइक को भारत में मौजूदा मॉडल से लगभग 5,000 रुपये सस्ती कीमत पर लॉन्च किया गया है। इसकी (ex-showroom) कीमत ₹2.1 से ₹2.2 लाख रुपये के बीच रखी गई है। यह ऑफरोडिंग बाइक सीधे तौर पर रॉयल एनफील्ड हिमालयन को टक्कर देती है।

2024 Yezdi Adventure Launch Date 

आप सभी के जानकारी के लिए बता देना चाहते है की 2024 Yezdi Adventure बाइक हाल ही में लांच हो चूका है, आप इसके बारे में आप इसके ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर आसानी से चेक कर सकते है। 

निष्कर्ष

तो आज की इस आर्टिकल में हमने जाना 2024 Yezdi Adventure Launch Date के बारे में तो अगर आपको इस आर्टिकल से कुछ भी फायदा मिला हो तो हमे कमेंट में जरूर से बताये और ऐसी तरह के Automobile से जुड़ी जानकारी के लिए Biketimes.in को फॉलो जरूर करें।

इन्हे भी देखे,

Italjet Dragster 700: ऐसा स्कूटर नहीं देखा होगा!

Royal Enfield Classic 650: जानें कब आएगी ये धमाकेदार बा

2024 की बेस्ट Commuter Bikes: कौन सी बाइक है हर रोज़ की सफर की सबसे बेहतरीन साथी?

Author

  • Raja Chaudhary

    मैं राज चौधरी, 20 वर्षीय, मुझे बाइक चलाना और लिखना पसंद है। Biketimes.in पर, मैं नई बाइक लॉन्च और ई-बाइक्स के बारे में लिखता हूँ, अपनी रुचि और विशेषज्ञता के साथ पाठकों के लिए नवीनतम जानकारी लाता हूँ।

    View all posts

Leave a Comment