2024 Yamaha MT-09 Mileage: जबरदस्त माइलेज के साथ मिलती है यामाहा की यह धाकड़ बाइक

2024 Yamaha MT-09 Mileage: वर्ष 2024 के अंदर शानदार माइलेज में नई बाइक खरीदने वाले ग्राहकों की आज हम यामाहा कंपनी की सबसे बेहतरीन शानदार फीचर्स के साथ करने वाली MT-09 बाइक के माइलेज के बारे में जानकारी लेकर आ गए हैं। अगर आप भी अपने लिए वर्ष 2024 में शानदार माइलेज वाली कोई नई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो यह बाइक आपकी यह सबसे खास इंजन के मामले में भी होने वाली है। इस बाइक के अंदर 48 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज में देखने को मिल जाता है। चलिए जानते हैं यामाहा की इस बाइक के इंजन फीचर्स और कीमत के बारे में पूरी जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से।

2024 Yamaha MT-09 Mileage

इस बाइक के माइलेज की बात करें तो कंपनी ने अपनी इस बाइक के माइलेज को बेहतर बनाने के लिए इसमें 890cc liquid-cooled CP3 इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि इस इंजन क्षमता के साथ में शानदार परफॉर्मेंस देने की क्षमता रखती है। यह बाइक इस इंजन में अलग-अलग 48 किलोमीटर पर लीटर का माइलेज देने की क्षमता रखती है। इस माइलेज के साथ में यह बाइक वर्ष 2024 में अन्य बाइक सेगमेंट के मुकाबले में सबसे खास होने वाली है।

2024 Yamaha MT-09 Mileage
FeatureDescription
Engine890cc, liquid-cooled, three-cylinder CP3 engine; 117.3 bhp at 10,000 rpm, 93 Nm torque at 7,000 rpm
Wheels17-inch spinforged aluminum wheels with Bridgestone Battlax Hypersport S23 tires
BrakesBrembo brakes, dual 298 mm front discs with Nissin radially mounted calipers
SuspensionKYB USD fork and rear monoshock, both fully adjustable
ErgonomicsRepositioned handlebar and adjustable footpegs (two steps)
Display5-inch full-color TFT screen with smartphone connectivity and navigation
Fuel TankPrecisely formed new fuel tank
Riding AidsSix-axis IMU with lean-sensitive aids, including Back Slip Regulator (BSR) and cruise control
DesignSharper, more compact look with redesigned bi-functional LED headlight
Seat Height32.5 inches
Ground Clearance5.5 inches
Fuel Capacity3.7 gallons
Wet Weight425 pounds (claimed)

2024 Yamaha MT-09 Features

इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने अपनी इस बाइक के फीचर्स को बेहतर बनाने के लिए इसमें एडवांस्ड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। यह बाइक नेक्स्ट जेनरेशन के डिजाइन के साथ में पेश की गई है। इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ में क्रूज कंट्रोल और मोबाइल कनेक्टिविटी सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। यह बाइक ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सिस्टम के साथ में भी देखने को मिलती है। कंपनी ने अपनी बाइक के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा इस बाइक में एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम भी देखने को मिल जाता है क्योंकि इस बाइक के सेफ्टी फीचर्स को काफी हद तक बेहतर बनाता है।

2024 Yamaha MT-09 Price

कीमत की बात करें तो कीमत के मामले में यह बाइक थोड़ी मांगी हो सकती है लेकिन शानदार फीचर्स में आने वाली यह बाइक वर्ष 2024 में अन्य बाइक सेगमेंट के मुकाबले में सबसे खास है। क्योंकि कंपनी ने अपनी धाकड़ बाइक को भारतीय मार्केट में अलग-अलग सेगमेंट के साथ में लॉन्च किया है। यह बाइक भारत में 11,50,000 – ₹ 12,00,000 तक की कीमत बजट के साथ में देखने को मिल जाती हैं।

Also Read: Royal Enfield Interceptor 650 Vs Triumph Daytona 660,कौन सी बाइक है आपके लिए बेहतर चॉइस?

Author

Leave a Comment