2024 Indian Roadmaster Elite: जबरदस्त फीचर्स के साथ आई नई बाइक, जानें इसकी फीचर्स और कीमत?

2024 Indian Roadmaster Elite: इंडियन मोटरसाइकिल ने हाल ही में अपनी नई सुपरबाइक Indian Roadmaster Elite को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। इस बाइक में कई गजब के फीचर्स शामिल किए गए हैं, जिनमें Bluetooth Connectivity और एक TFT डिस्प्ले शामिल हैं। इस बाइक की खासियत यह है कि इसे ग्लोबली केवल 350 यूनिट्स में ही तैयार किया जाएगा।

2024 Indian Roadmaster Elite: डिजाइन

Indian Roadmaster Elite का डिज़ाइन बेहद आकर्षक और अनोखा है। इसे Red और Black के Special Paint स्कीम में तैयार किया गया है, जिसमें एक्सक्लूसिव Elite बैजिंग भी दी गई है। इसके अलावा इसमें गोल्डन पिनस्ट्रिप्स दिए गए हैं, जो हाथों से बनाए गए हैं।

2024 Indian Roadmaster Elite

बाइक में ग्लोस ब्लैक डैश और पेंट स्कीम से मैचिंग सीट्स हैं, जो हीटेड और कूलिंग फंक्शन के साथ आती हैं। इसके अलावा इसमें पैसेंजर आर्मरेस्ट और बैकलिट स्विच क्यूब्स जैसे एलिमेंट्स भी शामिल हैं।

2024 Indian Roadmaster Elite: फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इंडियन रोडमास्टर इलाइट में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, 12 स्पीकर साउंड सिस्टम, 7 इंच का टीएफटी डिस्प्ले, एप्पल कारप्ले और स्पीडोमीटर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके सस्पेंशन सिस्टम में फ्रंट में टेलीस्कोपिक फॉर्क और रियर में मोनोशॉक शामिल हैं।

2024 Indian Roadmaster Elite

सुरक्षा के लिए इसमें डुअल फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर सिंगल डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। बाइक में 20.8 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक भी मौजूद है और इसका वजन करीब 403 किलोग्राम है।

2024 Indian Roadmaster Elite: इंजन

इंडियन रोडमास्टर इलाइट में 1890 सीसी का वी ट्विन थंडरस्ट्रोक इंजन दिया गया है, जो जबरदस्त पावर के साथ 170 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जो इसकी परफॉर्मेंस को और बेहतर बनाता है।

2024 Indian Roadmaster Elite

2024 Indian Roadmaster Elite: कीमत

इंडियन मोटरसाइकिल ने अपनी इस नई बाइक की (Ex-showroom) कीमत ₹71.82 लाख रुपये रखी है, जो इसे भारत की सबसे महंगी बाइक बनाती है। इस कीमत पर आप टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) का टॉप वेरिएंट भी खरीद सकते हैं। हालांकि, यह बाइक केवल 350 यूनिट्स में ही उपलब्ध होगी।

निष्कर्ष

तो आज की इस आर्टिकल में हमने जाना 2024 Indian Roadmaster Elite के बारे में तो अगर आपको इस आर्टिकल से कुछ भी फायदा मिला हो तो हमे कमेंट में जरूर से बताये और ऐसी तरह के Automobile से जुड़ी जानकारी के लिए Biketimes.in को फॉलो जरूर करें।

इन्हे भी देखे,

Italjet Dragster 700: ऐसा स्कूटर नहीं देखा होगा!

Royal Enfield Classic 650: जानें कब आएगी ये धमाकेदार बा

2024 की बेस्ट Commuter Bikes: कौन सी बाइक है हर रोज़ की सफर की सबसे बेहतरीन साथी?

Author

  • Raja Chaudhary

    मैं राज चौधरी, 20 वर्षीय, मुझे बाइक चलाना और लिखना पसंद है। Biketimes.in पर, मैं नई बाइक लॉन्च और ई-बाइक्स के बारे में लिखता हूँ, अपनी रुचि और विशेषज्ञता के साथ पाठकों के लिए नवीनतम जानकारी लाता हूँ।

    View all posts

Leave a Comment